फुर्सतनामा


हमसफरःरिपोर्टर की डायरी-4
मार्च 21, 2009, 1:15 पूर्वाह्न
Filed under: Uncategorized

हमसफरःरिपोर्टर की डायरी-4

कुछ खास नहीं। अभी तो अपने लिए अलग रूम की तलाश में जुटा हुआ हूं। राजेश और सविता जल्द ही शादी करने वाले हैं और राजेश चाहता है वो शादी के बाद इसी फ्लैट में रहे। सो मुझे वहां से बोरिया बिस्तर समेटना ही पड़ेगा। आज ही दिन भर मकान की तलाश मे घूमता रहा हूं पर हर कोई मेरे बैचलर होने का पता चलते ही मुझे टरका देता है। कल फिर जाऊंगा। वाकई मकान ढूंढना भी एक भारी काम है। बहुत थकान महसूस कर रहा हूं। चलो कहीं चल कर कुछ खाया जाए।
दोनों जने विक्रम की बाइक पर सवार हो श्री माया का रूख करते हैं। श्री माया उनका पसंदीदा फूड सेन्टर था। वहां की मलाई मेथी विक्रम और रोजी दोनों को ही बहुत अच्छी लगती थी। अक्सर दोनों की शाम वहां की कोने वाली केबिन में ही गुजरती थी और वेटर से लेकर मालिक तक सभी न केवल उनसे ठीक प्रकार से वाकिफ थे बल्कि वे उनकी पसंद तक जानते थे। अब तो यह हाल हो गया था कि वेटर दोनों से ऑर्डर भी नहीं लेते थे, बल्कि उनके पहुंचते ही सीधे खाना हाजिर कर देते थे। खाना खा चुकने के बाद रोजी ने एकाएक कहा, विक्रम तुम एक काम क्यों नहीं करते।
क्या।
मेरे साथ ही क्यों नहीं रहते।
मजाक मत करो, मैं वैसे ही बहुत परेशान हूं, और कम से कम कमरे को लेकर तो कोई मजाक नहीं, राजेश भी पांच दिन बाद ही शादी करने वाला है। उससे पहले उसे फ्लैट को दुबारा से सजाना है। मुझे तो बस दो दिन में ही कमरा खाली करना है। और तुम मेरी टांग खिंचाई कर रही हो।
मैं टांग खिंचाई नहीं कर रही, आई एम सिरीयस। जब से ऋचा गई है मै भी अकेले रहते रहते बोर हो गई हूँ। तुम रहोगे तो शायद मुझे घर पर रहना कुछ अच्छा लगे।
नहीं यार तुम्हारे घर वाले क्या सोचेंगे। और फिर ऐसे रात दिन साथ रहना ठीक नहीं है।
देखो मम्मी कभी कभी आती हैं, जब वो आएं तब तुम कोई व्यवस्था कर लेना। बाकी लोगों का क्या वो कहें यही तो मैं चाहती हूं। बस अब पक्का हो गया तुम कल अपना सामान लेकर मेरे यहां शिफ्ट हो रहे हो।
चलो कल की कल देखेंगे। अभी तो तुम्हें तुम्हारे रूम पर छोड़कर मैं जाकर सोऊं। मुझे कल एक कैनवास कम्पलीट करना है, और तुम जानती हो मैं ब्रश केवल सुबह सुबह ही चलाता हूं।


टिप्पणी करे so far
टिप्पणी करे



एक उत्तर दें

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  बदले )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  बदले )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  बदले )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  बदले )

Connecting to %s



%d bloggers like this: